Monday 11 December 2023

UPSESSB TGT PGT EXAM NEWS : यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती परीक्षा तिथि सहित लेटेस्ट अपडेट जारी

UPSESSB TGT PGT EXAM NEWS : यूपी टीजीटी पीजीटी शिक्षक भर्ती परीक्षा तिथि सहित लेटेस्ट अपडेट जारी

UPSESSB TGT PGT EXAM NEWS: उत्तर प्रदेश में टीजीटी और पीजीटी परीक्षा  का इंतजार करते करते अभ्यर्थियों का 1 वर्ष से भी ज्यादा वक्त बीत चुका है और आज भी इंतजार कर रहे हैं। इन सभी अभ्यर्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी जल्दी ही मिलने जा रही है।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से इस संबंध में आदेश जारी किया जा चुका है।उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से 4163 पदों पर भर्तियो का विज्ञापन जुलाई 2022 में जारी किया गया था। अभ्यर्थियों को टीजीटी और पीजीटी के एग्जाम तिथियां का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। टीजीटी और पीजीटी (TGT  और PGT) एग्जाम तिथियां को लेकर बहुत बड़ी खुशखबरी जल्दी ही आने बाली है भर्ती से संबंधित पूरी डिटेल में जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से साझा की जा रही है।

टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथि - UP TGT PGT EXAM DATE 

यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम  से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण अपडेट आपको बताई जाने वाली है। उत्तर प्रदेश में टीजीटी पीजीटी के कुल आवेदनों की संख्या 14 लाख से अधिक है 14 लाख आवेदको को टीजीटी और पीजीटी  परीक्षा का इंतजार पिछले 1 वर्ष से  जायदा से बना हुआ है। इन सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी सूचना आ चुकी है। टीजीटी पीजीटी एग्जाम तिथियां को लेकर बहुत जल्द बड़ा आदेश जारी किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन को मंजूरी पहले ही मिल चुकी है। नए आयोग के गठन की कार्यवाही नवंबर माह  में पूरी हो जाएगी। नवंबर में ही टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथियां को लेकर फैसला  होने की भी पूरी उम्मीद है।  नवंबर के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोग पूरी तरह से गठित हो जाएगा कर लिया जाएगा इसके बाद टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम संपन्न कराया जाएगा। यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथियां से जुड़ी जानकारी आपको वेबसाइट के माध्यम से अपडेट की जरही है।

यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम  को लेकर लेटेस्ट अपडेट ( UP TGT PGT EXAM DATE LATEST NEWS  TODAY)

यूपी टीजीटी और पीजीटी (TGT  & PGT) एग्जाम डेट से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण अपडेट आपको बताई जा रही है आप सभी की जानकारी के लिए बता देते हैं यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथियां को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार बेसब्री से काफी समय से बना हुआ है और जानकारी प्राप्त हो रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तरफ से नए आयोग को गठित करने के संबंध में सख्त निर्देश दिए गए हैं। और नए आयोग का गठन नवंबर माह में पूरा हो जाएगा और टीजीटी और पीजीटी की जो लंबित भर्ती है यह बहुत जल्द पूरी हो जाएगी नए आयोग के गठन का अभ्यर्थी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। जैसे ही नया आयोग पूरी तरह से गठित हो जाता है शिक्षकों की कमी जल्द पूरी होगी और भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी हो जायेगी।

यूपी टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम इस माह ( TGT PGT EXAM DATE LATEST NEWS )

यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम किस माह आयोजित होगा यह अभी पूरी तरह से क्लियर नहीं है। लेकिन प्राप्त  जानकारी के मुताबिक नया आयोग जैसे ही गठित होता है टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम  आयोजित होगा नये आयोग का गठन नवंबर के तीसरे सप्ताह तक होने की संभावना है इसके बाद टीजीटी और पीजीटी की एग्जाम तिथियां जारी की जाएंगी  फिर यह क्लियर हो सकेगा कि टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम किस डेट तक आयोजित होगा टीजीटी पीजीटी एग्जाम तिथियां की घोषणा आयोग गठित होने के बाद की जाएगी।

No comments:

Post a Comment