Wednesday 13 December 2023

UPSSSC VDO EXAM : क्या 20 दिसंबर से शुरू हो जाएगी वीडीओ के नए पदों पर भर्ती परीक्षा, देखिए पूरी जानकारी


UPSSSC VDO EXAM : ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के पदों पर परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियों का इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा तिथियों की घोषणा होने जा रही है। दरअसल उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा ग्राम विकास अधिकारी 2018 के पदों पर पुनः परीक्षा के आयोजन के बाद नए ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर भर्तियां निकाली गई है, जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया संपन्न करने के बाद अब इन पदों पर परीक्षा तिथियों की घोषणा की जा रही है। अभ्यर्थियों को भी परीक्षा तिथियों का इंतजार काफी लंबे समय से है। हालांकि अब उनका इंतजार खत्म होने जा रहा है। आइए जानते हैं किस तिथि से शुरू होंगी परीक्षा...

20 दिसंबर से परीक्षा शुरू होने की सूचना (Commission has released the schedule) -

ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) 2023 के पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को काफी लंबे समय से परीक्षा तिथियों का इंतजार था। जहां इंतजार करने वाले अभ्यर्थियों के लिए अब 20 दिसंबर से परीक्षा शुरू होने की खबर सामने आ रही है। खबर में बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा हर हाल में 20 दिसंबर से ग्राम पंचायत अधिकारी 2023 के पदों पर परीक्षा शुरू कर दिया जायेगा। इस भर्ती परीक्षा के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है, वह परीक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार रहें। 

सूचना में अभ्यर्थियों को किया जा रहा भ्रमित (Candidates are being confused in the information) -

आयोग द्वारा ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) के नए पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों के बीच जो सूचना वायरल हो रही है, वह अभ्यर्थियों को भ्रमित कर रही है। दरअसल खबर की जांच पड़ताल में पता चला है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा फिलहाल ग्राम पंचायत अधिकारी के पदों पर परीक्षा शुरू होने की तिथियां जारी नहीं की गई है, जो 20 दिसंबर से परीक्षा शुरू होने की खबर वायरल हो रही है, वह खबर फर्जी है। यानी कि वह खबर आयोग ने जारी नहीं की है। इसलिए अभ्यर्थी वायरल खबर को लेकर परीक्षा के लिए चिंतित ना हों।

इस तिथि से परीक्षा शुरू होने की उम्मीद (Exam is expected to start from this date) -

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) द्वारा आयोजित की जा रही ग्राम पंचायत अधिकारी (VDO) नई भर्ती के लिए परीक्षा तिथियों का ऐलान अब जल्द ही किया जा सकता है। बता दें कि परीक्षा तिथियों को लेकर जो अपडेट आई है, उसके अनुसार आयोग द्वारा नई भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन वीडीओ री एग्जाम 2018 के रिजल्ट के बाद ही हो सकता है। जहां नई भर्ती के लिए परीक्षा तिथियों को लेकर सूत्रों से मिल रही ताजा अपडेट के अनुसार परीक्षा जनवरी माह में किसी भी तिथि को आयोजित की जा सकती है। हालांकि पहले आयोग पुरानी भर्ती का परिणाम जारी करेगा।

हर खबर की अपडेट सबसे पहले प्राप्त करें - 

आपके काम की हर महत्वपूर्ण खबर और अपडेट उपलब्ध है हमारे इस वेबसाइट पर। चाहे हो रोजगार से जुड़ी खबर या हो योजनाओं संबंधी जानकारी हर अपडेट और हर खबर आपको मिलेगी हमारे इस वेबसाइट पर। अगर आप चाहते हैं कि जब भी हम कोई खबर प्रकाशित करें तो आपको उसका नोटिफिकेशन मिले तो आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक इस पोस्ट के नीचे हरे रंग की पट्टी में दिया गया है। नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ सकते हैं और हर अपडेट का नोटिफिकेशन सबसे तेज और पहले प्राप्त कर सकते हैं। हमारे टेलीग्राम चैनल से जुड़ने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आपको हर खबर का नोटिफिकेशन सबसे तेज मिल जाता है और आपसे आपके काम की कोई भी महत्वपूर्ण खबर नहीं छूटती है।

JOIN WATTSAPP CHANNEL FOR LATEST UPDATE

No comments:

Post a Comment