Sunday 27 August 2023

BCCI ने किया टैलेंट बर्बाद, तो देश छोड़ न्यूजीलैंड की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हुआ ये भारतीय खिलाड़ी


BCCI: भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) खेला जाना है। जिसके लिए बीसीसीआई और आईसीसी ने तैयारियों में जुट गई हैं। बता दें कि, वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर से होनी है और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। बता दें कि, वर्ल्ड कप 2023 में पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच खेला जाएगा।


वहीं, न्यूजीलैंड टीम इस वर्ल्ड कप में और भी बेहतरीन प्रदर्शन कर के चैंपियन बनाना चाहेगी। साल 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम उपविजेता रही थी और फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी। वहीं, इस बार न्यूजीलैंड टीम में एक भारतीय मूल का खिलाड़ी भी खेल सकता है। जिसे टीम इंडिया में खेलने का मौका नहीं मिला तो अब न्यूजीलैंड की तरफ से खेल रहा है।

भारतीय मूल का खिलाड़ी खेलेगा न्यूजीलैंड टीम की तरफ से




हम जिस भारतीय मूल के खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra) हैं। बता दें कि, रचिन रविंद्र का परिवार पहले इंडिया में रहता था लेकिन कुछ दिक्कतों के चलते रचिन रविंद्र का परिवार न्यूजीलैंड में जाकर बस गया। जिसके चलते ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र का सपना टीम इंडिया के लिए खेलने का पूरा नहीं हो सका।

वहीं, बता दें कि, वर्ल्ड कप 2023 भारत में खेला जाना है तो ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र को न्यूजीलैंड टीम में मौका मिल सकता है। क्योंकि, भारत की पिचों पर स्पिनर को मदद मिलेगी और कीवी टीम के लिए रचिन रविंद्र ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं। जबकि रचिन रविंद्र बल्लेबाजी भी शानदार करते हैं।

रचिन रविंद्र का इंटरनेशनल करियर

बात करें अगर टीम कीवी टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र के इंटरनेशनल करियर की तो उन्होंने अबतक न्यूजीलैंड टीम के लिए 3 टेस्ट, 5 वनडे और 17 टी20I मैच खेलें हैं। 23 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी रचिन रविंद्र ने अबतक खेले गए तीन टेस्ट मैच में 73 रन बनाए हैं और साथ ही 3 विकेट झटके हैं। जबकि रचिन रविंद्र ने 5 वनडे मैचों में 49 रन बनाए हैं और 4 विकेट झटके हैं। वहीं, बात करें अगर रचिन रविंद्र के टी20 करियर की तो उन्होंने अबतक खेले गए 17 मैचों में 128 रन बनाए हैं और गेंद से 10 विकेट झटके हैं।


                WRITTEN BY TECHYDMX

No comments:

Post a Comment